गुरुवार, 24 नवंबर 2011

हरियाणा के राज्यपाल श्री जगन्नाथ पहाडिय़ा 2 दिस बर को गीता जयंती समारोह का उदघाटन करेंगे--- 6 दिस बर को हरियाणा के मु यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गीता जयंती समारोह के समापन अवसर पर दीपदान के साथ-साथ पुरुषोत्तमपुरा बाग में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में मु य अतिथि होंगे।

Ashok Yadav
कुरुक्षेत्र 24 नव बर - कुरुक्षेत्र उत्सव गीता जयंती समारोह के दौरान 2 से 6 दिस बर तक पुरुषोत्तमपुरा बाग में नृत्य नाटिका, भक्ति गीतों, सुफियाना गायन तथा भजन संध्या के कार्यक्रमों से सराबोर होगा सांस्कृतिक संध्याओं व विधाओं का विशेष कार्यक्रम। हरियाणा के राज्यपाल श्री जगन्नाथ पहाडिय़ा 2 दिस बर को गीता जयंती समारोह का उदघाटन करेंगे। इसी दिन शाम को वृंदावन के ब्रज लोक कला मंच के कलाकारों द्वारा शानदार महारासलीला दर्शन की शानदार प्रस्तुति दी जाएगी।
              उपायुक्त श्री मंदीप सिंह बराड़ ने बताया कि 3 दिस बर को भजन संध्या में हरियाणा की मु य सचिव श्रीमती उर्वशी गुलाटी मु य अतिथि होंगी। इस दिन अनुराधा पौंडवाल भक्ति गीतों के माध्यम से भक्ति रस के सागर से श्रोताओं को सराबोर करेंगी। अगले दिन 4 दिस बर को हरियाणा के वित्त मंत्री सरदार हरमोहिंद्र सिंह चट्ठा गीता जयंती समारोह की सांस्कृतिक संध्या में मु य अतिथि होंगे। इस दिन प्रसिद्ध गायम श्री हंसराज हंस सुफियाना गायन से श्रोताओं का मनोरंजन करेंगे।
              उन्होंने बताया कि 5 दिस बर को सांसद श्री नवीन जिंदल सांस्कृतिक संध्या में मु य अतिथि के रूप में भाग लेंगे। इस दिन अन्वेषणा डांस थियेटर दिल्ली के कलाकार महाभारत के प्रसिद्ध प्रसंगों पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत करके अपनी कला का अनूठा प्रदर्शन करेंगे।  6 दिस बर को हरियाणा के मु यमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गीता जयंती समारोह के समापन अवसर पर दीपदान के साथ-साथ पुरुषोत्तमपुरा बाग में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में मु य अतिथि होंगे। इस दिन श्रीराम भारतीय कला केंद्र के कलाकार नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर लोगों का मनोरंजन करेंगे।
              उपायुक्त ने बताया कि कुरुक्षेत्र उत्सव गीता जयंती समारोह के दौरान एक से 8 दिस बर तक क्रा ट मेले में शिल्पकार अपना हुनर दिखाएंगे। इसी के साथ-साथ भारत सरकार की तरफ से पहली बार कुरुक्षेत्र में सरस मेला आयोजित किया जा रहा है। इस मेले में देशभर के जिलों से स्वयं सहायता समूहों के स्वयं सेवक अपनी अनूठी कृतियों के साथ गीता जयंती उत्सव में भागीदारी करेंगे। 2 से 6 दिस बर तक ब्रहमसरोवर के किनारे सूचना, जन स पर्क एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग की तरफ से हरियाणा प्रदेश में हुए विकास को प्रदर्शित करती विशाल प्रदर्शनी लगाई जा रही है। इस प्रदर्शनी का उदघाटन भी 2 दिस बर को राज्यपाल श्री जगन्नाथ पहाडिय़ा करेंगे।
              कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मु य कार्यकारी अधिकारी श्री अशोक बंसल ने बताया कि कुरुक्षेत्र उत्सव गीता जयंती तैयारियों के मद्देनजर ब्रहमसरोवर व सन्निहित सरोवर में सफाई करके साफ जल भरा गया है। दोनों सरोवरों के चारों ओर सफाई का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें