शुक्रवार, 11 नवंबर 2011

राजकीय माध्यमिक विद्यालय खानपुर रोडान में आज भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा दिवस मनाया गया,


Ashok Yadav
कुरुक्षेत्र 11 नव बर -       राजकीय माध्यमिक विद्यालय खानपुर रोडान में आज भारत के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा दिवस मनाया गया, जिसमें खंड शिक्षा अधिकारी श्री परविंद्र कौर मु य अतिथि थीं। उन्होंने सभी बच्चों तथा ग्रामवासियों से श्री मौलाना द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने तथा उनके आदर्शों को अपनाने का आहवान किया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत सदस्य तथा स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य भी मौजूद थे।
                   मु याध्यापक ईशम सिंह ने बच्चों को मौलाना अबुल कलाम आजाद द्वारा शिक्षा क्षेत्र में किए गए कार्यों व योगदान के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि श्री मौलाना ने शिक्षा क्षेत्र में भारत को नई राह दिखाई। उन्होंने शिक्षा के विकास को बढ़ावा देने के लिए अनेक नीतियां लागू की। उन्होंने शिक्षा दिवस के स बंध में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का संदेश भी पढक़र सुनाया। स्कूल के संस्कृत अध्यापक सुमिंद्र शास्त्री ने बच्चों को श्री मौलाना के जीवन परिचय तथा कार्यक्षेत्र पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों का संदेश बच्चों के सामने रखा। कला अध्यापक मनमोहन सिंह की देख-रेख में बच्चों ने पेंटिंग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया। पीटीआई अमित चौहान ने पीटी शो तथा ड बल लेजि़यम का प्रदर्शन करवाया। गांव के सरपंच रघुबीर सिंह ने मु य अतिथि परविंद्र कौर को स्मृति चिहन भेंट किया।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें