शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2011

स्वच्छता उत्सव के दौरान शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई से स बंधित जो भी काम अधूरे रह गए हैं, उन्हें हर हालत में 4 नव बर तक पूरा किया जाए जिला उपायुक्त श्री मनदीप सिंह बराड़

कुरुक्षेत्र  21 अक्टूबर -    जिला उपायुक्त श्री मनदीप सिंह बराड़ ने जिला के अधिकारियों से कहा कि स्वच्छता उत्सव के दौरान शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई से स बंधित जो भी काम अधूरे रह गए हैं, उन्हें हर हालत में 4 नव बर तक पूरा किया जाए।
              श्री मनदीप सिंह बराड़ आज लघु सचिवालय के कान्फे्रंस हॉल में 2 अक्टूबर से 4 नव बर के बीच चलाए जा रहे स्वच्छता उत्सव अभियान के तहत शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किए गए सफाई कार्यों की प्रगति की रिपोर्ट ले रहे थे। उन्होंने कहा कि नगर परिषद द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में वार्डों के पार्षदों की मदद से हर गली, कूंचे में सफाई नजर आनी चाहिए। नगर के विभिन्न क्षेत्रों में डस्टबीन रखे जाएं ताकि लोग उनका इस्तेमाल कर सकें। उन्होंने सभी खंड विकास एवं पचंायत अधिकारियों से कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायतों की मदद से गांव में पड़े गंदगी के ढेरों को पूरी तरह से साफ किया जए।
              उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि कुरुक्षेत्र में प्रवेश करने वाले प्रवेश मार्ग पर आते ही बाहर से आने वाले व्यक्तियों को शहर की सफाई व्यवस्था का अहसास होना चाहिए। उन्होंने विशेषकर पिपली से कुरुक्षेत्र में प्रवेश मार्ग सडक़ की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उपायुक्त ने स्कूलों में मनाए गए हैंडवाशिंग डे, आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों की सफाई तथा घोषित किए गए निर्मल गांवो में सफाई व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुमेधा कटारिया, एसडीएम थानेसर सतबीर कुंडु, शाहाबाद के एसडीएम सुशील कुमार व प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें