मंगलवार, 18 अक्तूबर 2011

जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा बाल दिवस प्रतियोगिताओं की कड़ी में आज पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

ASHOK YADAV KURUKSHETRA कुरुक्षेत्र 18 अक्टूबर -        जिला बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित की जा रही बाल दिवस प्रतियोगिताओं की कड़ी में आज पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में दून पब्लिक स्कूल लाडवा की इंदु ने प्रथम, संत निश्च्छल सिंह पब्लिक स्कूल लाडवा के सार्थक ने द्वितीय तथा डीएवी पब्लिक स्कूल पिहोवा के सचिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
            जिला बाल कल्याण अधिकारी श्री प्रदीप मलिक ने बताया कि बाल दिवस प्रतियोगिताओं की कड़ी में कल भाषण प्रतियोगिता, फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता तथा मोनो एक्टिंग की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

कुरुक्षेत्र 18 अक्टूबर -        राजकीय माध्यमिक विद्यालय धनौरा जाटान में पंजाब नैशनल बैंक, अग्रणी बैंक कार्यालय कुरुक्षेत्र की ओर से वित्तीय शिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें पीएनबी के अग्रणी जिला प्रबंधक एससी बंसल ने विद्यार्थियों को बैंकों की कार्यशैली के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
            उन्होंने बच्चों को बंैकों में बचत खाते खुलवाकर पैसे की बचत करने की आदत डालने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि बैंकों में जमा यह छोटी-छोटी राशि भविष्य में काफी काम आती है। उन्होंने बच्चों को बैंक में लेन-देन करने के बारे में विस्तार से बताया। नाबार्ड से डीडीएम पुष्कर दत्त ने बच्चों को बैंक से लेन-देन करने के फायदे बताने के साथ-साथ बच्चों को एक कार्टून पत्रिका आबंटित की, जिसके माध्यम से बच्चे बैंक से लेन-देन करना आसानी से सीख सकते हैं।
            एफएलसीसी कुरुक्षेत्र के काऊंसलर आरके गोस्वामी ने बच्चों को विभिन्न प्रकार के खातों के बारे में जानकारी दी तथा एक बैंक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता भी करवाई, जिसमें प्रथम, द्वितीय तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को पुरस्कार भी दिए गए। इस अवसर पर स्कूल के उप-प्रधानाचार्य धर्मपाल ने बच्चों को बचत में सजगता बरतने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि भारत देश की अर्थव्यवस्था के मद्देनजर विद्यार्थियों को बचत की राह दिखानी बहुत जरूरी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें