शनिवार, 15 अक्तूबर 2011

रेलवे बोर्ड की स्टैंडिग कमेटी के सदस्य तथा राज्यसभा सदस्य सांसद चौ. ईश्वर सिंह पूरी कोशिश धर्मनगरी के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पूर्ण सुविधाएं मिलनी चाहिए रेलवे विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक विशेष कोच में बैठकर कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से लेकर कैथल तक सर्वेक्षण भी किया




ASHOK YADAV
कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन  पर पूर्ण सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे बोर्ड की स्टैंडिग कमेटी के सदस्य तथा  राज्यसभा सदस्य सांसद चौ. ईश्वर सिंह पूरी कोशिश में लगे हुए हैं। चाहते हैं कि जिस प्रकार से रेलवे विभाग द्वारा कुरुक्षेत्र को आदर्श रेलवे स्टेशन घोषित किया है उस हिसाब से इस धर्मनगरी के रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को पूर्ण सुविधाएं मिलनी चाहिए। इसी उददेश्य से आज यहां रेलवे स्टेशन पर रेलवे विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ  एक विशेष कोच में बैठकर कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से लेकर कैथल तक सर्वेक्षण भी किया और इस बात का आकलन किया कि कुरुक्षेत्र के रेलवे स्टेशन से लेकर कैथल रेलवे स्टेशन और उससे भी आगे नरवाना तक, क्या कमियां हैं।


वीओ १  विशेष रेलवे कोच में पत्रकारों से बातचीत करते हुए चौ. ईश्वर सिंह  ने  बताया कि जनता की मांग पर उन्होंने इन सारे मुददों को रेलवे बोर्ड की स्टैंडिग कमेटी में उठाया था। परिणामस्वरूप रेलवे विभाग द्वारा आज रेलवे के अधिकारियों की टीम को यहां सर्वेक्षण के लिए भेजा है। अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि  कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन की पूरी तरह से सफाई रहनी चाहिए। यात्रियों को स्वच्छ शौचालयों की सुविधा मिलनी चाहिए। वातानुकूलित विश्राम गृह, शुद्ध पीने का पानी तथा शौचालयों में सीवरेज की सुविधा उपलब्ध होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होनें कहा कि  मानव रहित फाटकों को मानव वाले फाटक बनाने के लिए भी कहा के २०१५ तक सभी मानव रहित फाटकों पर फाटक मेन की तैनाती हो जायगी कुरुक्षेत्र क्षेत्र में पडऩे वाले 6 मानव रहित फाटकों पर जल्द ही कर्मचारी तैनात किए जाएगें। उन्होंने बताया कि 3 का काम पूरा हो गया है और शेष 3 पर जल्द ही काम पूरा हो  जाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें