गुरुवार, 20 अक्तूबर 2011

दिवाली, गौवर्धन पूजा तथा धन तेरस आदि त्यौहारों पर सुरक्षात्मक उपायों को मध्यनजर रखते हुऐ करनाल रेंज के अन्तर्गत आने वाले चारों जिलों करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल व यमुनानगर के पुलिस अधीक्षकों को निर्देष दिऐ गऐ है कि चारों जिलों में पडने वाले होटलो धर्मशालाओं, ढाबों तथा रिर्सोटस आदि की बराबर चैकिंग करने के निर्देष अनन्त कुमार ढुल पुलिस महानिरिक्षक करनाल रेंज

                                                                     
करनाल-20 अक्तुबर- दिवाली, गौवर्धन पूजा तथा धन तेरस आदि त्यौहारों पर सुरक्षात्मक उपायों को मध्यनजर रखते हुऐ करनाल रेंज के अन्तर्गत आने वाले चारों जिलों करनाल, कुरुक्षेत्र, कैथल व यमुनानगर के पुलिस अधीक्षकों को निर्देष दिऐ गऐ है कि चारों जिलों में पडने वाले होटलो धर्मशालाओं, ढाबों तथा रिर्सोटस आदि की बराबर चैकिंग करने के निर्देष दिऐ गऐ है ताकि आमजन त्यौहारों का अमन एवं शान्ति पूर्वक मना सके। यह जानकारी करनाल रेंज के पुलिस महानिरिक्षक श्री अनन्त कुमार ढुल ने दी।
                           त्योहारी अवसर को मध्यनजर रखते हऐ करनाल रेज में सुरक्षा हेतू महिलाओं को बाजारों में छेडछाड एवं चेन स्नैचिंग आदि की घटनाओं से बचाव हेतू सभी बाजारों में गस्त के साथ-साथ स्थाई तौर पर नाका प्वाईंटस एवं यातायात को सुचारू रूप से चलाने हेतू यातायात पुलिस कर्मचारी तैनात किऐ जा रहे है ताकि असामाजिक तत्व किसी भी प्रकार से कोई विध्वंसक/साम्प्रदासिक कार्यवाही ना कर सके और आम जनता अमन वा भई चारे से सभी समुदाय मिलकर त्यौहारों का आन्नद उठा सकें। मुख्य पूजा स्थलों पर भी पुलिस कर्मचारी तैनात किऐ जा रहे है।
                       बम्ब पटाखें आदि बेचने वालों पर नियमानुसार सख्ती से पेश आने के लिऐ हिदायतें जारी की गई है ताकि कोई भी व्यक्ति/दुकानदार जिला प्रशासन द्वारा निधार्रित ऐसे स्थानों के अलावा जहां आग पर नियन्त्रण करने हेतू प्रयाप्त प्रबन्ध किए हुए हों पर ही अपनी दुकान/स्टाल लगाऐं। भीड भाड वाले स्थानों पर बम्ब पटाखों के सम्बन्ध में पहले ही जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 द.प्र.स. के अन्तर्गत आदेश जारी किए जा रहे है। इन कार्यो की निगरानी हेतू उप पुलिस अधीक्षक स्तर के सुरक्षा प्रबन्धों की पालना सुनिश्चित की जा सके और आवश्कता अनुसार सम्बन्धित स्थलों पर पुलिस कर्मचारियों की उपस्थिती सुनिश्चित की जा सके।
                       इसके इलावा श्री ढूल ने बताया कि भीड भाड वाले बाजार, शापिंग माल, सिनेमा हाल, बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन के आस पास का क्षेत्र, धार्मिक स्थल आदि स्थलों पर भी पुरी सुरक्षा बरतने ं के निर्देश दिये गए है। ताकि असामाजिक तत्व कोई लावारिस वस्तु ना रख सकें तथा चैन स्नैचिंग, जेब तराशी आदि की घटानाऐ न घट सकें। किसी अप्रिय घटना से निपटनें हेतू प्रयाप्त मात्रा में सुरक्षा बल नजदीकी थाना या चैंकी में मुस्तैद रखने हेतू  निर्देश दिऐ गऐ है ताकि जरूरत पडनें पर तुरन्त घटना स्थल पर पहुंचा जा सके ।
श्री ढुल ने त्यौहारों के शुभ अवसर पर जहां आमजन को दिवाली, गरैवर्धन पूजा, धन तेरस और भैया दूज आदि त्यौहारों की शुभ कामनाऐं दी है। वहीं आम जनता से भी कानून व्यवस्था बनाऐं रखने तथा भीड एवं यातायात को सुचारू रुप से चलाने हेतू पुलिस कर्मचारियों द्वारा दी गई सूचना एवं जानकारी अनुसार पालना करने की अपेक्षा की है ताकि स्थानिय पुलिस जन सहयोग से त्यौहारों के अवसर पर कानून व्यवस्था बनाऐ रख सकें और त्यौहार शान्ति पूर्वक वातावरण में सम्पन्न हो सकें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें